Monday, July 3, 2017

ओवैसी का विवादित बयान, कहा संसद में बनते हैं मुस्लिम विरोधी कानून

इस खबर को पढ़ें और निहितार्थ को पहचाने. ये एक तरह से रिएक्शन मापने को टेस्ट है इस के जरिये सिर्फ यह देखा जा रहा है कि इस तरह के बयानों से किस समाज पर क्या प्रतिक्रिया होगी. इसके साथ ही भारतीय कानून कितने आगे तक जाकर कार्रवाई कर सकते हैं.  ये मात्र अपने आप को मुस्लिमों का हमदर्द दिखाने के लिए या केवल लोकप्रियता हासिल करने भर को नहीं है. जो व्यक्ति खुल्लमखुल्ला  कहे कि संसद और विधान सभाओं में मुस्लिमों के विरुद्ध क़ानून बनते हैं वह निश्चित ही बहुत चालाक व्यक्ति है. इसे केवल एक अनर्गल प्रलाप के रूप में लेना उचित नहीं होगा. भारतीय समाज को खुद तो आत्मावलोकन करना ही पड़ेगा, लेकिन उससे बढ़कर संविधान की जिम्मेदारी निर्वहन करने वाले लोगों को ऐसे प्रलाप करने वालों के विरुद्ध त्वरित और कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए. 

4 comments:

  1. आपकी इस प्रविष्टि् के लिंक की चर्चा कल मंगलवार (04-07-2017) को रविकर वो बरसात सी, लगी दिखाने दम्भ; चर्चामंच 2655 पर भी होगी।
    --
    सूचना देने का उद्देश्य है कि यदि किसी रचनाकार की प्रविष्टि का लिंक किसी स्थान पर लगाया जाये तो उसकी सूचना देना व्यवस्थापक का नैतिक कर्तव्य होता है।
    --
    चर्चा मंच पर पूरी पोस्ट अक्सर नहीं दी जाती है बल्कि आपकी पोस्ट का लिंक या लिंक के साथ पोस्ट का महत्वपूर्ण अंश दिया जाता है।
    जिससे कि पाठक उत्सुकता के साथ आपके ब्लॉग पर आपकी पूरी पोस्ट पढ़ने के लिए जाये।
    हार्दिक शुभकामनाओं के साथ।
    सादर...!
    डॉ.रूपचन्द्र शास्त्री 'मयंक'

    ReplyDelete
  2. खतरनाक साजिश है और बोलने की स्वतंत्रता के नाम पर कई चेनल इसको बढ़ा चढ़ा के प्रसारित भी करेंगे ... देश का दुर्भाग्य है ...

    ReplyDelete

मैंने अपनी बात कह दी, आपकी प्रतिक्रिया की प्रतीक्षा है. अग्रिम धन्यवाद.